IRCTC Kashmir Tour Package: कश्मीर घूमने का सपना IRCTC के इस शानदार पैकेज के साथ करें पूरा, जानें जरूरी डिटेल्स

कश्मीर पहले भी पर्यटकों का फेवरेट ठिकाना रहा है, लेकिन अब जिस तरह से कश्मीर में डेवलेपमेंट हो रहा है। जिसके कारण यहां पर पर्यटकों की संख्या में काफी तेजी से इजाफा हो रहा है। वहीं कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। यहां पर आपको बर्फ से ढके पहाड़, वाइल्ड लाइफ, खूबसूरत वादियों और लोकल हैंडीकाफ्ट जैसी कई चीज़ों का दीदार कर सकते हैं।
 
कश्मीर में गर्मियों के मौसम में घूमने का समय अनुकूल होता है। ऐसे में अगर आप भी कश्मीर घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो IRCTC ने एक टूर पैकेज लॉन्च किया है। ऐसे में आप मार्च के महीने में कश्मीर घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं।

पैकेज की अवधि- 5 रात और 6 दिन
ट्रैवल मोड- फ्लाइट
डेस्टिनेशन कवर्ड- गुलमर्ग, पहलगाम, श्रीनगर

मिलेगी ऐसी सुविधाएं
स्टे के लिए होटल की सुविधा मिलेगी।
खाने की सुविधा मिलेगी।
ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा मिलेगी।

लगेगा इतना खर्चा
इस ट्रिप पर अकेले यात्रा करने पर आपको 58,500 रुपए देने होंगे।
दो लोगों को इस यात्रा पर प्रति व्यक्ति 49,600 शुल्क देना होगा।
वहीं तीन लोगों को इस ट्रिप के लिए प्रति व्यक्ति 46,300 रुपए शुल्क देना होगा।
अगर इस यात्रा पर आपके साथ बच्चे हैं, तो उनके लिए अलग से शुल्क भुगतान करना होगा। बता दें कि 5-11 साल तक के बच्चे का बेड के साथ 44,000 रुपए और बिना बेड के 38,500 रुपए शुल्क देना होगा।

IRCTC ने दी जानकारी
आईआरसीटीसी ने ट्वीट के जरिए अपने इस टूर पैकेज की जानकारी शेयर की है। ट्वीट में बताया गया है कि यदि आप भी कश्मीर के मनमोहक और हसीन दृश्यों का दीदार करना चाहते हैं, तो आपको IRCTC के इस शानदार पैकेज का लाभ जरूर उठाना चाहिए।

ऐसे कराएं बुकिंग
अगर आप भी कश्मीर टूर पैकेज की बुकिंग कराना चाहते हैं, तो IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट से बुकिंग करवा सकते हैं। IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा अंचल कार्यालयों, पर्यटक सुविधा केंद्र और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग करवा सकते हैं। वहीं इस ट्रिप से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं।