Travel Tips: सिर्फ 30 हजार रुपए में प्लान कर सकेंगे बाली हनीमून ट्रिप, जानिए कितना आएगा खर्चा

शादी का ख्याल लड़का और लड़की दोनों के लिए खूब सारा एक्साइटमेंट लेकर आता है। वहीं शादी के बाद रस्में पूरी होने के बाद कपल हनीमून प्लान करते हैं। जिसका हर कपल बेसब्री से इंतजार करता है। हनीमून के दौरान लड़का-लड़की एक-दूसरे को जानने समझने का मौका मिलता है। यही वजह है कि शादी की तमाम तैयारियों के बीच कपल्स अपने हनीमून की प्लानिंग करना शुरूकर देते हैं। हनीमून प्लानिंग के लिए लोग सिर्फ बेस्ट डेस्टिनेशन सर्च करते हैं, बल्कि अपनी बोरिंग लव-लाइफ को रिवाइन करने और प्यार भरी वाइब्स लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

शादीशुदा रिश्ते में रोमांस का तड़का लगाने के लिए कपल्स शोर-शराबे से दूर किसी शांत जगह पर जाना पसंद करते हैं। ऐसे में कपल्स अपने लिए ड्रीमी प्लेस चुनते हैं। जहां पर कपल को शांति और सुकून दोनों मिल सके। आपको बता दें कि इन दिनों बेस्ट इंटरनेशनल हनीमून डेस्टिनेशन्स में बाली टॉप पर है।

क्यों फेमस है बाली
अगर आप और आपका पार्टनर नेचर के शांत और रोमांचक पहलुओं को देखना पसंद करते हैं, तो बाली आपके लिए एक परफेक्ट डेस्टिनेशन है। इंडोनेशिया का बाली एशिया का सबसे खूबसूरत और बेहतरीन द्वीपों में आता है। यह पूरी जगह रोमांस से भरी पड़ी है। यहां पर आप सन राइज, सनसेट और प्लांटेशन-क्लिक साइड व्यू का आनंद उठा सकते हैं।

हालांकि बाली का नाम सुनते ही सबसे पहले लोगों को बजट के बारे में सोचना पड़ता है। बाली में हनीमून ट्रिप प्लान करने के लिए आपको ट्रॉपिकल और लग्जरी लाइफ होना बेहद जरूरी है। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि 20,000 रुपए में बाली ट्रिप करा सकते हैं।

ऐसे ट्रिप करें प्लान
अगर आप बाली घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको कम से कम एक सप्ताह का समय चाहिए होता है। हालांकि कम बजट होने पर आप 3-4 दिनों का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। 3-4 दिन के ट्रिप में सिर्फ 30-35 हजार रुपए का खर्चा आएगा। यहां पर आपको 4,000 रुपए तक में एक रात के लिए अच्छा होटल मिल जाएगा। लेकिन इसके लिए आपको पहले से बुकिंग आदि करनी होगी। वहीं अगर आप होटल में खाना न खाकर मार्केट के नए-नए रेस्टोरेंट करते हैं, तो आप 2000-3000 रुपए तक में आराम से खाना खा लेंगे।

फ्लाइट का खर्चा
बाली जाने के लिए आपको फ्लाइट के लिए अधिक खर्च नहीं करना पड़ेगा। बाली की फ्लाइट 8000 से 9000 रुपए तक में आराम से मिल जाएगी। बाली के लिए आपको सुबह की फ्लाइट लेनी होगी। अगर आप चाहते हैं कि कम बजट में आप अपना हनीमून अच्छे से एंज्वॉय कर सकें, इसके लिए आपको यहां पर पीक सीजन में जाने से बचना चाहिए।

क्योंकि हनीमून डेस्टिनेशन थोड़े महंगे होते हैं। वहीं इन जगहों पर आप सोलो ट्रैवल नहीं कर सकते हैं। अब आप दो लोग हैं, तो अपने खर्चों पर सही से ध्यान देना होगा। ऐसे में अगर आप पीक सीजन में जाते हैं, तो निश्चित ही आपका बजट दोगुना हो जाएगा।

घूमने का परफेक्ट समय
बाली में पूरे साल पर्यटकों की काफी संख्या देखने को मिलती है। यहां पर घूमने के लिए अक्तूबर से लेकर दिसंबर तक का महीना एकदम परफेक्ट है। बाली घूमने के लिए आपको कम से कम एक सप्ताह का समय चाहिए होता है। क्योंकि यहां पर घूमने आए लोग उबुद में चार दिन बिताते हैं। जिसमें पहला दिन आने, होटल बुक करने और मार्केट घूमने में चला जाता है। तो वहीं दूसरे सरेदिन कैम्पुहान रिज वॉक और बाली स्विंग का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही तीसरे दिन माउंट बटूर और चौथे जिन हंडारा गेट घूमने जा सकते हैं।