Cool Places For Couples: हनीमून के बेस्ट हैं ये रोमांटिक डेस्टिनेशन, गर्मियों में भी होगा ठंडी का एहसास

गर्मियों की शादियां शायद ही कोई होगा जिसे अच्छी लगती हों। उमस और चिपचिपहट से भरा गर्मियों का मौसम न सिर्फ न मेहमानों बल्कि दूल्हा-दुल्हन को भी बेहाल कर देता है। हालांकि गर्मियों में लोग हनीमून का प्लान टाल देते हैं, क्योंकि गर्मियों में घूमने का सारा मजा किरकिरा हो जाता है। ऐसे में अगर आपकी गर्मियों में शादी हुई है और आप हनीमून प्लान कर रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। 

आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसी ठंडी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर आप अपने पार्टनर के साथ सुकून के पल बिता सकते हैं। बता दें कि भारत में कई ऐसी जगहें मौजूद हैं, जो गर्मियों के दिनों में बेहद ठंडी रहती हैं। यहां पर आपको गर्मी का एहसास तक छूने नहीं पाएगा। आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो हनीमून पर जाने के लिए बेस्ट हैं। 

​दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल ​
अगर आप भी गर्मियों में हनीमून के लिए किसी ठंडी जगह पर जाना चाहते हैं तो आपको दार्जिलिंग जाना चाहिए। यह भारत के नॉर्थ ईस्ट में हैं। दार्जिलिंग में हनीमून मनाने का अनुभव अनूठा होगा। यह यात्रा आपको ब्रिटिश राज के दिनों में वापस ले जाएगी। यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ फ्लोटिंग क्‍लाउड्स, टॉय ट्रेन गोंडोला राइड और हरे-भरे चाय के बागानों घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं। दार्जिलिंग में आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिता सकेंगे।

ऊटी
अगर आप साउथ में कही घूमने का प्लान बना रहे हैं। तो ऊटी बेस्ट जगह है। बता दें कि यह तमिलनाडु का छोटा सा राज्य है, जिसे हिल स्टेशन के तौर पर जाना जाता है। यह जगह बागानों के लिए काफी फेमस है। ऊटी में आप मोती लेक, एमराल्ड लेक, रोज गार्डन, बॉटनिकल गार्डन , सेंट स्टीफन चर्च देख सकते हैं। यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ लंबी सैर का मजा लेना न भूलें।

​औली, उत्तराखंड​
गर्मियों में हनीमून पर जाने के लिए औली सबसे खूबसूरत जगहों में आती है। उत्‍तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र के चमोली जिले में स्थित यह एक शानदार हिमालयी डेस्टिनेशन है। यहां का मौसम आपकी न्‍यूली वेड लाइफ को स्‍पेशल बनाता है। गर्मियों में यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ घूम सकते हैं। साथ ही कई कई तरह की एक्टिविटीज में पार्टिसिपेट कर सकते हैं। भारत के सबसे अच्‍छे स्‍कीइंग डेस्‍टीनेशन में औली का नाम शामिल है। गर्मियों में मौसम में भी आपको ठंड का एहसास होगा।

माउंट आबू 
माउंट आबू हनीमून कपल्‍स के लिए एक रोमांटिक जगह है। बता दें कि यह एक ऐसा हनीमून डेस्टिनेशन है, जहां पर कपल्स सुकून के पल बिता सकते हैं। यह हिल स्टेशन खूबसूरत होने के साथ किफायती भी है। हसीन वादियों के बीच न्‍यूली वेड कपल रोमांटिक पलों को खुलकर एन्‍जॉय कर सकते हैं। अगर आप भी हनीमून के लिए माउंट आबू जा रहे हैं तो यहां पर आप नक्‍की झील और सनसेट व्‍यू पॉइंट देखना न भूलें।

​सिक्किम
नए कपल्स के लिए सिक्किम किसी स्वर्ग से कम नहीं है। अगर आप भी पहाड़ों के बीच अपने पार्टनर के साथ कुछ सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो यह जगह आपको निराश नहीं करेगी। यहां पर बिताया गया हर पल आपको कई अच्छी यादें देगा। सिक्किम में आप जुलूक गांव में घूमने जा सकते हैं। यहां पर आप कंचनजंगा के अद्भुत दृश्यों का लुत्फ उठा सकते हैं।